ढाई मीटर के 6 कोने वाले दायरे में 6 मेहमान; खाना-पीना, डांस-मस्ती सब कुछ इसी के अंदर होगा

ढाई मीटर के 6 कोने वाले दायरे में 6 मेहमान; खाना-पीना, डांस-मस्ती सब कुछ इसी के अंदर होगा


  • इंग्लैंड के गिसबर्न पार्क में शुरू हुआ फेस्टिवल, यह अगस्त के अंत तक चलेगा, लाइन लगाने की जरूरत नहीं, सबकुछ टेबल पर मिलेगा
  • यहां आने वाले लोग डीजे, फिल्म स्क्रीनिंग, ओपेरा और फैमिली सिंगिंग का आनंद उठा रहे हैं, फेस्टिवल के लिए एडवांस बुकिंग करानी होगी

दैनिक भास्कर

Jul 14, 2020, 06:12 AM IST

दुनियाभर में कोरोना के कारण पिछले 5 महीने में लगभग हर तरह के फेस्टिवल कैंसिल किए जा चुके हैं। अब अनलॉक में बाहर निकलने के लिए लोगों की बढ़ती दिलचस्पी के कारण नई तरह का फेस्टिवल शुरू किया गया है। ये है ब्रिटेन का पहला सोशल डिस्टेंसिंग फेस्टिवल। इस फेस्टिवल का नाम है गिसबर्न पार्क पॉप-अप। यह लंकाशायर के गिसबर्न पार्क में 31 अगस्त तक चलेगा।

तस्वीरों में देखिए डेढ़ महीने चलने वाले इस अनोखे सोशल डिस्टेंसिंग फेस्टिवल की मस्ती को

फेस्टिवल में शामिल होने वाले लोगों को सीमित दायरे में रखने के लिए हेक्सागोनल पिच बनाए गए हैं। इसमें 6 लोग को ही बैठने की इजाजत है। एक से दूसरी पिच के बीच 2.6 मीटर का गैप है।
फेस्टिवल ग्राउंड में थोड़ी ही दूरी पर डीजे क्रेग हैरिसन और पैट्रिक मौजूद हैं, जो फेस्टिवल के मिजाज के मुताबिक सॉन्ग प्ले करते हैं। खास बात है कि अगर कोई डांस करना चाहता है तो उसे अपने दायरे में रहते हुए ऐसा करना होगा।
एक बार हेक्सागोनल पिच में आने के बाद सब कुछ टेबल पर ही सर्व किया जाएगा। ड्रिंक्स से लेकर फूड तक सब कुछ ऑर्डर करके अपने सोशल बबल में मंगाया जा सकता है। लोगों को लाइन में न लगना पड़े और गाइडलाइन का पालन हो सके, इसे ध्यान में रखते हुए ऐसा किया गया है। 
फेस्टिवल में शामिल होने के लिए पहले ही अपनी जगह बुक करनी पड़ती है, इस दौरान दूसरे के दायरे में जाने की मनाही है ताकि संक्रमण का खतरा न रहे। इस दौरान सबसे जरूरी बात है कि आपको 2 मीटर का दायरा मेंटेन करना ही है।
फेस्टिवल की शुरुआत हो चुकी है। यह अगस्त 2020 तक चलेगा। यहां आने वाले लोग डीजे, फिल्म स्क्रीनिंग, ओपेरा और फैमिली सिंगिंग का आनंद उठा सकेंगे।
इस फेस्टिवल ऑर्गनाइज को करने वाली ऑफिशियल वेबसाइट का कहना है कि यह कैम्पिंग प्रोग्राम नहीं है। यह प्रोग्राम उन लोगों के लिए है, जो अपने परिवार, दोस्तों और करीबियों के साथ कुछ यादगार समय बिताना चाहते हैं। 
फेस्टिवल में लोग एक साथ न आएं, इसका भी ध्यान रखा गया है। हर एक्टिविटी के लिए अलग-अलग दिन तय किए गए हैं। जैसे फैमिली शो के लिए बुधवार- शनिवार, फिल्म स्क्रीनिंग के लिए बुधवार-गुरुवार और पार्टी के लिए शुक्रवार-शनिवार तय किए गए हैं।



Source link

सभी अपडेट के लिए हमें Facebook और Twitter पर फ़ॉलो करें

राष्ट्र निर्माण में सहयोग के लिए करें. (9887769112)
हमारी स्वतंत्र पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करे



Leave a Comment