निर्मल नाहटा बने जयपुर नगर निगम के महापौर

जयपुर। वार्ड 26 के पार्षद निर्मल नाहटा अब जयपुर मेयर बन गए हैं। जयपुर नगर निगम के नवनिर्वाचित भारतीय जनता पार्टी पार्षद निर्मल नाहटा निगम के महापौर होंगे। निकाय चुनाव में निर्मल नाहटा वार्ड 26 से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी के रूप में चुनावी मैदान में थे।

उन्‍होंने मेयर पद की शपथ ग्रहण कर ली है। ईमानदार और साफ-सुथरी छवि के कारण भाजपा के मेयद पद के उम्‍मीदवार नाहटा के सामने कांग्रेस ने भी अपना कोई उम्‍मीदवार खड़ा नहीं किया और वे निर्विरोध चुने गए। नहाटा ने सबसे अधिक मतों से रिकॉर्ड जीत दर्ज करने वाले भाजपा प्रत्‍याशी अशोक लाहोटी को पीछे छोड़ मेयर की कुर्सी हासिल की है।

उल्लेखनीय है कि 22 नवम्बर को हुए चुनाव में जयपुर नगर निगम के 91 वार्डों में सबसे ज्यादा 64 पार्षद चुने गए, जबकि कांग्रेस को केवल 18 सीटों पर ही संतोष करना पड़ा, इसके अलावा 9 निर्दलीय प्रत्याशियों ने जीत दर्ज की।

गौरतलब है कि निर्मल नाहटा वार्ड – 26 से भाजपा के प्रत्‍याशी थे, जिन्‍होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी को 2,764 मतों के अंतर से हराते हुए जीत हासिल की है। उन्‍हें 6,002 वोट मिले और कुल प्रत्‍याशी 8 दोवदारों में से कांग्रेस के राजकुमार शर्मा ने कुल 3,238 वोट हासिल किए।

सभी अपडेट के लिए हमें Facebook और Twitter पर फ़ॉलो करें 

सभी अपडेट के लिए हमें Facebook और Twitter पर फ़ॉलो करें

राष्ट्र निर्माण में सहयोग के लिए करें. (9887769112)
हमारी स्वतंत्र पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करे



Leave a Comment