सिस्टम में गड़बड़ी से बंद हुआ ऐप, बैंक ने फेक साइट्स से सावधान रहने को कहा

सिस्टम में गड़बड़ी से बंद हुआ ऐप, बैंक ने फेक साइट्स से सावधान रहने को कहा


  • Hindi News
  • Business
  • SBI BANK YONO APP News; Why Is YONO APP Down Today? YONO APP Outage Reason

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मुंबई14 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) का मोबाइल बैंकिंग ऐप YONO ठप हो गया है। SBI ने अपने ट्विटर हैंडल से यह जानकारी दी है। बैंक का कहना है कि सिस्टम में तकनीकी गड़बड़ी से सर्विस में रुकावट आई। बैंक ने ग्राहकों से कहा है कि वे YONO की बजाय फिलहाल SBI की इंटरनेट बैंकिंग और YONO लाइट से बैंकिंग करें।

देश के सबसे बड़े बैंक ने कहा कि ऐप के डाउन रहने के दौरान लोग फेक साइट्स पर भरोसा न करें। साथ ही, अगर बैंक के कस्टमर केयर को एक्सेस करना है तो इसके लिए नंबर 1800 11 2211, 1800 425 3800 और 080 26599990 हैं।

हाल ही में अपग्रेड हुआ था सिस्टम

SBI ने अपने इंटरनेट बैंकिंग प्लेटफॉर्म को हाल ही में अपग्रेड किया था। उस समय बैंक ने ग्राहकों को इंटरनेट बैंकिंग, YONO, YONO Lite का इस्तेमाल करने में परेशानियों की जानकारी दी थी। SBI ने दावा किया था कि इससे ग्राहकों को बेहतर ऑनलाइन सर्विस मिलेगी।

49 करोड़ ग्राहक हैं SBI के

SBI के पास 49 करोड़ ग्राहक हैं। उसके डिजिटल प्लेटफॉर्म पर रोजाना 4 लाख ट्रांजेक्शन होते हैं। वर्तमान में हालांकि 55 पर्सेंट ट्रांजेक्शन डिजिटल चैनल से ही हो रहा है। इसमें से आधा ट्रांजेक्शन योनो पर होता है। इसके योनो पर 2.76 करोड़ ग्राहक हैं। ग्राहकों ने बताया कि जब योनो पर लॉग इन किया जा रहा है तो उन्हें M005 का एरर आ रहा है।

एचडीएफसी बैंक पर कार्रवाई हुई

इससे पहले गुरुवार को देश में निजी सेक्टर के सबसे बड़े बैंक HDFC बैंक को इसी तरह की गड़बड़ी के चलते झटका लगा था। RBI ने HDFC बैंक को कोई भी नई डिजिटल सर्विस लॉन्च् करने से रोक दिया है। यह रोक 3 से 6 महीने तक रह सकती है। इसमें HDFC डिजिटल-2 की लांचिंग भी शामिल है। इसके साथ ही बैंक क्रेडिट कार्ड भी जारी नहीं कर सकता है। HDFC बैंक की इंटरनेट बैंकिंग सर्विस हाल ही में कई बार फेल हुई थी।

HDFC बैंक के एमडी एवं सीईओ सशिधर जगदीशन ने RBI की कार्रवाई के बाद ग्राहकों से माफी मांगी है। उन्होंने कहा कि कभी-कभी हम आपकी उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाते हैं। हम बहुत ही हाई स्टैंडर्ड का पालन करते हैं।



Source link

सभी अपडेट के लिए हमें Facebook और Twitter पर फ़ॉलो करें

राष्ट्र निर्माण में सहयोग के लिए करें. (9887769112)
हमारी स्वतंत्र पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करे



Leave a Comment