सीरिया से अपने आतंकियों को कश्मीर भेजने के फिराक में तुर्की, हर आतंकी को देगा करीब 1.5 लाख की फंडिंग

सीरिया से अपने आतंकियों को कश्मीर भेजने के फिराक में तुर्की, हर आतंकी को देगा करीब 1.5 लाख की फंडिंग


  • Hindi News
  • International
  • Pakistan Turkey | Pakistan Friend Turkey Preparing To Send Its Terrorist In East Syria To Jammu And Kashmir

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अंकारा17 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

फोटो सीरिया में लड़ रहे तुर्की समर्थित सुलेमान शाह ब्रिगेड नामक आतंकी संगठन के आतंकियों की है। -फाइल फोटो

पाकिस्तान का साथी देश तुर्की कश्मीर में आतंक फैलाने की साजिश रच रहा है। तुर्की सीरिया में लड़ रहे अपने कुछ आतंकियों को कश्मीर भेजने की फिराक में है। तुर्की की सरकारी मीडिया एजेंसी ने भी पाकिस्तान और कश्मीर के मामले को लेकर टिप्पणी की है। इसे अजरबैजान और आर्मेनिया के बीच नागर्नो-कराबाख विवाद की तरह बताया है। तुर्की की मदद से दो हफ्ते पहले ही अजरबैजान ने इस इलाके पर कब्जा कर लिया है।

तुर्की की न्यूज एजेंसी एएनएफ न्यूज ने अपनी रिपोर्ट में यह दावा किया है। इसके मुताबिक, सीरिया में तुर्की समर्थित सुलेमान शाह ब्रिगेड नामक आतंकी संगठन काम कर रहा है। यह तथाकथित सीरिया नेशनल आर्मी का हिस्सा भी है। इसकी अगुवाई करने वाले अबु एमशा ने पांच दिन पहले अपने लड़ाकों को जानकारी दी कि तुर्की कश्मीर मामले में पाकिस्तान की मदद करने का मन बना रहा है।

आतंकियों की भर्ती के लिए अभियान चला रहा तुर्की

अबु एमशा के मुताबिक तुर्की के अफसर जल्द ही ऐसे आतंकियों की लिस्ट मांगेंगे जो कश्मीर जाना चाहते हैं। इन सभी को आतंकी संगठन की ओर से 2 हजार अमेरिकी डॉलर (करीब 1.5 लाख रुपए) दिए जाएंगे। स्थानीय सूत्रों के मुताबिक तुर्की कश्मीर में आतंकियों को चुनने के लिए एजाज, जाराब्लस, अल-बाब, अफरीन और इडलिब इलाके में अभियान चला रहा है। इन्हें एक ग्रुप में गुपचुप तरीके से कश्मीर भेजा जाएगा।

तुर्की कश्मीर मामले पर देता रहा है पाकिस्तान का साथ

तुर्की कश्मीर मामले पर लंबे समय से पाकिस्तान का साथ देता रहा है। यूएन ( संयुक्त राष्ट्र) समेत कई दूसरे ग्लोबल प्लेटफॉर्म्स पर कश्मीर का मु्द्दा उठाने में पाकिस्तान की मदद की है। पिछले साल यूएन के जनरल असेम्बली में तुर्की ने कश्मीर का मुद्दा उठाया था। भारत ने इसे अपने अंदरुनी मामले में दखल बताया था। पाकिस्तान भी तुर्की की ओर से उत्तरपूर्व सीरिया पर कब्जा करने की कोशिशों का समर्थन करता है।



Source link

सभी अपडेट के लिए हमें Facebook और Twitter पर फ़ॉलो करें

राष्ट्र निर्माण में सहयोग के लिए करें. (9887769112)
हमारी स्वतंत्र पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करे



Leave a Comment