बाल दिवस पर बाल कलाकारों को किया गया पुरुस्कार वितरण

जयपुर। बाल दिवस के उपलक्ष मे तीन दिवसीय कला प्रतियोगिता व प्रदर्शनी का आयोजन जवाहर कला केंद्र, जयपुर में किया गया था। इस प्रतियोगिता के समापन पर राजस्थान ललित कला अकादमी के सभागार में विजेताओं को पुरुस्कृत किया गया। चाचा नेहरू को याद करते हुए बाल दिवस पर इस कार्यक्रम का आयोजन विनीता आर्ट्स की ओर से किया गया।

विनीता आर्ट्स की संस्थापक विनीता भाटीवाल ने कहा कि आधुनिक भारत के निर्माता चाचा नेहरू की जयंती पर उन्हें नमन किया और बच्चों के प्रति अथाह प्रेम के कारण उनकी जयंती को बाल दिवस के रूप में मनाया जाता है इसलिए बच्चों को कला के क्षेत्र में प्रोत्साहित करने के लिए इस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

बाल दिवस के उपलक्ष मे आयोजित इस प्रतियोगिता में श्रेष्ठ चित्रण के लिए विजेता बाल कलाकारों को पदमश्री तिलक गिताई ने प्रमाण पत्र, स्मृति चिन्ह एवं नकद राशि पुरुस्कार स्वरूप प्रदान किये और उनके उज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाये दी। डॉ. ममता रोकना ने कहा की आधुनिकता की दौड़ ने बच्चो को मोबाइल से दूर रखने में चित्रकला का विशेष महत्त्व है इस प्रतियोगिता में बच्चो का चित्रण बहुत आकर्षक एवं अभिभूत कर देने वाला था, यदि बच्चो को अच्छा माहौल दिया जाये तो निश्चित रूप से वे अच्छे कलाकार बन सकते है।

इस अवसर पर पदम् श्री तिलक गिताई एवं डॉ ममता रोकना, डॉ सुरेन्द सोनी, संदीप सुमहेन्द्र, रविन्द्र गुप्ता समारोह में उपस्थित रह। संस्था की सहयोगी सुनयना सोनी ने सभी अथितियो आभार जताया ओर विजेताओं के उज्जवल भविष्य की कामना की। यह कार्यक्रम रविंद्र गुप्ता, डॉ सोनिया प्रजापत व सुनयना सोनी के सहयोग व सौजन्य से किया गया। मंच का संचालक पूजा भार्गव ने किया तथा प्रतिभागियों एवं विजेताओं का आभार जताते हुए विशिष्ट अथितियो को धन्यवाद करते हुए उनका आभार जताया l

सभी अपडेट के लिए हमें Facebook और Twitter पर फ़ॉलो करें

राष्ट्र निर्माण में सहयोग के लिए करें. (9887769112)
हमारी स्वतंत्र पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करे



Leave a Comment