मीडिया पर लगाम लगाने की साजिश, अंबालिका ने दी आत्महत्या की धमकी

जयपुर (रोहित कुमार/रेणु शर्मा/जितेन्द्र शर्मा)। मीडिया के काम को प्रभावित करने के लिए कोई आत्महत्या जैसा कदम उठाने की हद तक जा सकता है शायद ही इस बात पर कोई भरोसा करे लेकिन, यह एक बहुत बड़ी सच्चाई है।

ऐसा ही एक मामला सामने आया है कि एक पत्रकार की कलम पर शिकंजा कसने के लिए राजधानी जयपुर के मानसरोवर में पत्रकार कॉलोनी की खुशी विहार में आंध्रा बैंक के पीछे स्थित “शक्ति फिल्म प्रोडक्शंस” की डायरेक्टर एवं प्रोड्यूसर अंबालिका राजभाटिया ने अपने मोबाईल से वाट्सअप पर मैसेज लिखकर उस पत्रकार के खबर लिखने पर आत्महत्या जैसा कदम उठाने की सरेआम धमकी दे दी। सोशल मीडिया में वायरल हुए ये मैसेज पढऩे के बाद लोगों में वाट्सअप पर चैटिंग करने के नाम पर भी दहशत का माहौल दिखाई दे रहा है।

कौन है अंबालिका राजभाटिया:

हम आपको बता दें कि अभी हाल ही 5 अप्रैल को इंवेस्टिगेशन मीडिया ने एक खोजपरख रिपोर्ट (ऑपरेशन अंबालिका): “मॉडलिंग के नाम पर युवाओं के कैरियर से हो रहा खिलवाड़” शीर्षक से प्रकाशित की थी। जिस पर अंबालिका राजभाटिया ने खबर को लेकर सोशल मीडिया पर मीडिया कर्मियों सहित सारे मीडिया जगत के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

पढ़िए खबर :  (ऑॅपरेशन अंबालिका): मॉडलिंग के नाम पर युवाओं के कैरियर से हो रहा खिलवाड़

यह लिखा है सुसाईड के मैसेजों में:

गत् 24 जनवरी को साफ तौर पर पत्रकार का नाम लेकर उसने अपने मैसेज में लिखा कि “मैं मर जाउंगी इस रोहित ने मेरा जीना हराम कर दिया है।”

“M mar jaungi es rohit ne mera jina haram kr diya h.”

मैसेज का किस्सा थमा भी नहीं  कि 30 जनवरी को भी उसने दूसरा मैसेज लिखा कि “वो नेगेटिव न्यूज डाले मैं सुसाइड करूंगी लैटर लिख के उसके नाम का।”

“Vo negative news dale m suside karungi latter likh k uske naam ka.”

इतना ही नहीं, 30 जनवरी को ही अंबालिका राजभाटिया ने अपने दूसरे मैसेज में अपनी बेटी की कसम खाकर सुसाईड करने और पत्रकार का नाम लिखकर मरने की धमकी दे दी। अंबालिका राजभाटिया ने इस मैसेज में लिखा कि ”सब रिकॉर्डिंग है मेरे पास कित्ता टॉर्चर करता है सब मैसेज वो मेरा किस हद तक रोंग करेगा यही देखना है अब मैं अब आरू की कसम सुसाईड करूंगी और उसका नाम लिखूंगी।”

“Sab recording h mere pass kitta torcher krta h sab mssg vo mera kis had tak wrong krega yhi dekhna h ab m ab aaru ki kasam susaid krungi or uska naam likhungi.”

आखिर क्या कसूर होता एक पत्रकार का कि वह ऐसी फिल्म प्रोडक्शंस की कथित कंपनियां चलाने वाले लोगों से पूछकर अपनी खबर लिखें या फिर यूं कहें कि मीडिया में कौनसी खबर प्रकाशित होनी चाहिए यह ऐसे लोग तय करेंगे।

शक्ति फिल्म प्रोडक्शंस की डायरेक्टर अंबालिका राजभाटिया

इंवेस्टिगेशन मीडिया अपनी इस खबर के माध्यम से राजधानी के पुलिस प्रशासन से अपील करता है कि राजधानी पुलिस को “शक्ति फिल्म प्रोडक्शंस” की डॉयरेक्टर अंबालिका राजभाटिया के इस प्रकार के आत्महत्या करने की धमकी देने वाले मैसेजों पर लगाम लगानी चाहिए। क्योंकि, अगर किसी भी पत्रकार से या फिर उसकी खबर से ऐसे लोगों को कोई शिकायत होती है तो उन्हें कानून की शरण में जाना चाहिए। आखिर कानून बना ही इसलिए है कि पीडि़त लोगों को न्याय प्राप्त हो सके।

“बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ” जैसे नारों का सहारा लेकर अपने कार्यक्रम आयोजित करने वाली शक्ति फिल्म प्रोडक्शंस की डॉयरेक्टर अंबालिका राजभाटिया भी एक बेटी है और जब वह भी सुसाईड करने की धमकी देगी तो फिर इस देश की बेटियां कैसे बचेंगी। हैरान करने वाली बात तो यह है कि इन धमकियों में वह अपनी बेटी की भी कसम खाती दिखाई दे रही है।

 

सभी अपडेट के लिए हमें Facebook और Twitter पर फ़ॉलो करें

राष्ट्र निर्माण में सहयोग के लिए करें. (9887769112)
हमारी स्वतंत्र पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करे



2 Thoughts to “मीडिया पर लगाम लगाने की साजिश, अंबालिका ने दी आत्महत्या की धमकी”

  1. Meghraj Bithra

    Congratulations Renuka ,inducted in the state executive.

    1. Renu Sharma

      Thanks …. Meghraj ji

Leave a Comment