खेलों से भाईचारे एवं एकजुटता की भावना भी होती है जागृत : एस.एल. मीणा

खेलों से भाईचारे एवं एकजुटता की भावना भी होती है जागृत : एस.एल. मीणा

सेंट्रल रेवेन्यू स्पोर्ट्स एंड कल्चरल बोर्ड की 50वीं रेवेन्यू स्पोर्ट्स मीट संपन्न

जयपुर। सेंट्रल रेवेन्यू स्पोर्ट्स एंड कल्चरल बोर्ड की ओर से राजस्थान-दिल्ली सब जोन की 50वीं रेवेन्यू स्पोर्ट्स मीट का शुक्रवार को सवाई मानसिंह स्टेडियम में समापन हुआ। समापन समारोह के मुख्य अतिथि केन्द्रीय वस्तु व सेवाकर और केन्द्रीय उत्पाद शुल्क, जयपुर जोन के मुख्य आयुक्त डॉ. एस.एल. मीणा और विशिष्ठ अतिथि अर्जुन पुरस्कार विजेता एवं पदमश्री श्रीराम रहे। समारोह का आगाज डॉ. एस.एल. मीणा और श्रीराम सिंह के स्वागत के साथ हुआ।

इस मौके पर एस.एल. मीणा ने कहा कि “यह अवसर हम सब के लिए महत्वपूर्ण है। इस दो दिवसीय स्पोर्ट्स मीट में सभी 260 से अधिक अधिकारी और कर्मचारियों ने खेलों को खेल की भावाना से खेला। यह स्पोर्ट्स मीट खेलों के साथ-साथ दो विभागों के बीच सम्मान का भी प्रतीक है।”

मीणा ने कहा कि “खेलों से हमारा हमारा स्वाथ्य अच्छा रहता है। खेल मनुष्य के लिए बहुत आवश्यक है। खेलों से भाईचारे एवं एकजुटता की भावना भी जागृत होती है। आज के बच्चे खेलों को भूलकर टीवी और वीडियो गेम्स में ज्यादा ध्यान देते हैं। इसका सीधा असर उनके स्वास्थ्य पर पड़ रहा है।”

विशिष्ठ अतिथि श्रीराम सिंह ने कहा कि “इस डिपार्टमेंट ने स्पोर्ट्समेन को बहुत इज्जत तो दी ही, साथ ही अनेक एथलीट और स्पोर्ट्समेन भी हमारे देश को दिए। हमारे यहां टेलेंट की कोई कमी नहीं है, बस जरुरत है तो सिर्फ उस टेलेंट को तराशने की।” श्रीराम सिंह ने “भाग मिल्खा भाग” फिल्म का जिक्र करते हुए कहा कि “इस फिल्म में दिखाया गया है कि किस प्रकार एक स्पोर्ट्समेन मेहनत करता है और देश का नाम रोशन करता है।” उन्होंने कहा कि “खुशी तो तब होती है जब कोई नया खिलाड़ी पुराने रिकॉर्डों को तोड़ता है।”

समापन समारोह के अंत में सभी विजेताओं को सम्मानित किया गया। इनमें बेस्ट एथलीट महिला वर्ग में कविता कुमारी, बेस्ट एथलीट पुरुष वर्ग में गुणशेखर और सभी खेलों में आयकर विभाग दिल्ली विजेता रहा। 5000 मीटर वॉक में 40+ ग्रुप में जयपुर कस्टम्स के सहायक आयुक्त एस के भास्कर विजयी रहे ।

इस समापन समारोह में वर्ष 2018 में रिटायर्ड होने वाले अधिकारियों सुनील कुमार पारीक, एस के भास्कर, परवीन जोली, मंगल सिंह, और सुरेन्द्र जामवाल को लाइफ टाइम अचीवमेंट आवॉर्ड से नवाजा गया।

सभी अपडेट के लिए हमें Facebook और Twitter पर फ़ॉलो करें

राष्ट्र निर्माण में सहयोग के लिए करें. (9887769112)
हमारी स्वतंत्र पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करे



Leave a Comment